Home film news यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से राज बब्बर ने दिया इस्तीफा

यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से राज बब्बर ने दिया इस्तीफा

350
0

लखनऊ
उत्तर प्रदेश की राजनीति में चल रही तमाम उठापटक के बीच कांग्रेस खेमे से एक बड़ी खबर सामने आई है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया गया है। इस्तीफा स्वीकार होने तक वह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का कामकाज देखते रहेंगे।

नवभारत टाइम्स से बातचीत में उन्होंने खुलकर तो इस्तीफे के बारे में नहीं कहा लेकिन इशारों में साफ कर दिया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। राज बब्बर ने कहा, ‘मुझे एक विशेष काम देकर यहां भेजा गया था। मैं जितना काम कर सकता था, उतना काम किया। कुछ अच्छा हुआ होगा कुछ खराब भी हुआ होगा। मैं इस पर कुछ नहीं कहना चाहता यह आकलन लीडरशिप करेगी।

‘2019 को देखते हुए सबकी भूमिका बदलनी चाहिए’
राज बब्बर बोले, ‘कांग्रेस अधिवेशन के बाद अब मुझे लगता है कि 2019 को देखते हुए सभी की भूमिका बदलनी चाहिए। किसकी क्या भूमिका होगी यह लीडरशिप को तय करना है।

‘ब्राह्मण चेहरे’ को मिल सकती है जगह
सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष कोई ‘ब्राह्मण चेहरा’ होगा। इसके लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्व सांसद राजेश मिश्र और पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी का नाम चर्चा में है। यही नहीं, यह भी चर्चा है कि एक अध्यक्ष और चार उपाध्यक्षों की तैनाती एक साथ कांग्रेस करेगी। चारों उपाध्यक्षों को अलग-अलग क्षेत्रों का प्रभार दिया जाएगा।

गोवा के अध्यक्ष ने भी पद छोड़ा
कांग्रेस के महाअधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण से प्रेरित होकर गोवा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शांताराम नाइक ने इस्तीफा दे दिया है। राहुल ने कहा था कि युवा पीढ़ी को नेतृत्व संभालने के लिए आगे आना चाहिए।

ट्विटर अकाउंट पर इस ट्वीट से दिए संकेत
राज बब्बर ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर सम्मानित कवि केदारनाथ सिंह के निधन के बाद उनकी पंक्तियां लिखते हुए संकेत भी देने की कोशिश की। उन्होंने लिखा कि अंत में मित्रों, इतना ही कहूंगा कि ‘अंत’ महज एक मुहावरा है जिसे शब्द हमेशा अपने विस्फोट से उड़ा देते हैं।