Home Business अब चुटकियों में मोबाइल एप ‘META’ पर जमा करें अपने बीमा क्लेम

अब चुटकियों में मोबाइल एप ‘META’ पर जमा करें अपने बीमा क्लेम

43
0
meta

यदि आप बीमा पॉलिसी को समझने, अपने क्लेम फाइल करने और कई तरह के बीमा के समय पर नवीनीकरण की जटिल प्रक्रिया से परेशान हैं, तो अब आप चैन की नींद सो सकते हैं। क्योंकि अब META आपकी जिंदगी आसान करेगा। मेटा नए युग का इंसर्टटेक स्टार्ट-अप है, जो उपभोक्ताओं और बीमा प्रदाताओं के लिए सच्चा दोस्त साबित होने के साथ ही पोस्ट सेल में नए आयाम स्थापित करने का दावा करता है। जो ग्राहक अकसर बीमा प्रबंधन के साथ जूझते रहते हैं, उनके लिए META एक बीमा वॉलेट के रूप में काम करता है और ऑटो, स्वास्थ्य व लाइफ सेक्टर के समान ईको-सिस्टम के आसपास कई मूल्य वर्धित सेवाओं को एकत्रित कर समाहित करता है।
META ग्राहकों के लिए एक ही एप से कई इंश्योरेंस मैनेज करने को सुविधाजनक बनाता है। बीमा प्रदाताओं के लिए यह ग्राहकों के साथ जुड़े रहने, बेहतर क्लेम एक्सपीरिएंस, ग्राहकों के व्यवहार को ट्रैक करने और डेटा संचालित कार्रवाई के लिए एक जरूरी पुल का काम करता है।
META के संस्थापक अतुल शर्मा कहते हैं, ‘अब तक, बीमा कंपनियों का ध्यान बीमा बेचने की ओर रहा है, जबकि ग्राहक अकसर बुनियादी बीमा प्रबंधन के साथ जूझता रहता है। ग्राहकों के पास ज्यादातर कई तरह के बीमा होते हैं, जिनमें- घर, ऑटो, स्वास्थ्य, कार्यालय, मोबाइल आदि शामिल हैं। ग्राहकों के लिए उन्हें मैनेज करना अकसर बोझिल लगता है। किसी क्लेम के समय चीजों को बिगडऩे पर पॉलिसी डॉक्यूमेंट, क्लेम प्रक्रिया, अपवाद, स्वीकृत साझेदार आदि जैसे विवरण खोजना एक चुनौती बन जाता है। META ग्राहक को एक ही स्थान पर सभी तरह के बीमा को एक स्थान पर रखने से समाधान के रूप में काम करता है। साथ ही ऑटो और स्वास्थ्य की जरूरतों के लिए एक डिजिटल ईको-सिस्टम बनाता है।
META, अपनी तरह का पहला मोबाइल प्लेटफॉर्म है, जो ग्राहक के अनुभव को बढ़ाता है, क्लेम के प्रतिक्रिया समय को कम करता है। यह सभी हितधारकों को सही समय पर सही निर्णय लेने में डेटा संचालित सूचनाएं और प्रासंगिक सिफारिशें प्रदान करता है।